राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन संचालक मंडल पर होगा बीजेपी का कब्जा! अध्यक्ष की घोषणा 3 अगस्त को

जयपुर, 2 अगस्त 2017,

राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन (आरसीडीएफ) को 3 अगस्त को अपना नया अध्यक्ष मिल जाएगा. मंगलवार को संचालक मंडल के लिए हुए नामांकन के बाद तस्वीर काफी हद तक साफ हो गई है. भाजपा समर्थित संचालक मंडल का निर्विरोध चुना जाना तय है. अध्यक्ष पद के लिए भी निर्विरोध निर्वाचन की उम्मीद जताई जा रही है.

राजस्थान की हजारों दुग्ध सहकारी समितियों और 21 जिला दुग्ध संघों का राज्य स्तर पर प्रतिनिधित्व करने वाली संस्था आरसीडीएफ को 3 अगस्त को अपना नया अध्यक्ष मिल जाएगा. संचालक पद के लिए निर्वाचित सदस्य निर्धारित प्रक्रिया के जरिए अपने अध्यक्ष का चुनाव करेंगे. संचालक मंडल के 12 सदस्यों के चुनाव के लिए मंगलवार को नामांकन की प्रक्रिया पूरी की गई. चुनाव में भाजपा और कांग्रेस समर्थित धड़ों में कड़ी टक्कर के कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह गुब्बारा फूट गया. 12 सदस्यीय संचालक मंडल के चुनाव के लिए 12 सदस्यों ने ही नामांकन दाखिल किया है. जिसके चलते संचालक मंडल का निर्विरोध निर्वाचित होना तय हो गया है. बुधवार को नाम वापसी का समय समाप्त होने के बाद निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्वाचित सदस्यों का ऐलान कर दिया जाएगा. जिन 12 सदस्यों द्वारा नामांकन दाखिल किया गया है, वे भाजपा समर्थित धड़े से ही हैं. सभी का एक साथ नामांकन दाखिल किया गया. अब 3 अगस्त को अध्यक्ष का चुनाव संचालक मंडल द्वारा किया जाएगा.

आरसीडीएफ चुनाव में अब अध्यक्ष के नाम को लेकर कयास लगना शुरू हो गए हैं. अध्यक्ष पद के लिए नागौर संघ के किशनलाल, उदयपुर संघ की डॉ. गीता पटेल और अलवर संघ के अध्यक्ष बन्नालाल मीणा का नाम सुर्खियों में है. हालांकि सर्वसम्मति से एक नाम पर सहमति बनाने की बात कही जा रही है. आरसीडीएफ में करीब डेढ़ साल से निर्वाचित अध्यक्ष नहीं हैं और एमडी राजेश यादव ही अध्यक्ष पद का कार्यभार भी संभाल रहे हैं.

1372total visits.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें