डेयरी टुडे डेस्क,
16 अगस्त 2017,
लाखों की नौकरी छोड़कर दूध बेचना. एकदम से चौंकाता है. लेकिन IIT बॉम्बे के पढ़े दो साथियों ने इसे धंधे के रूप में चुना. पुनीत कुमार और श्रेयस नागदावाने ने मुंबई में 2015 में दूध बेचने के लिए Supr Daily की शुरुआत की. दो सालों के भीतर उनका धंधा चमक गया है. पुनीत और श्रेयस के इस वेंचर को ग्राहकों और निवेशकों से शानदार रिस्पांस मिला है.
Supr Daily का दावा है कि पिछले दो सालों में उन्होंने 5,00,000 ऑर्डर पूरे किए हैं. पुनीत और श्रेयस की यह कंपनी मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में दूध बेचती है. उन्होंने पिछले दो सालों में 600 टन से ज्यादा दूध बेचा है. Supr Daily दूध के साथ-साथ ब्रेड, अंडे, पनीर और मक्खन जैसी जरूरी चीजें भी लोगों तक पहुंचाती है. इस कंपनी को अभी तक 16.2 लाख डॉलर की फंडिंग निवेशकों से मिली है.
Supr Daily से दूध खरीदने के लिए ग्राहक इसके ऐप पर अपनी पसंद के ब्रांड (अमूल, मदर डेयरी, गोकुल, महानंदा आदि) का चुनाव करते हैं. यूजर तीन दिन से लेकर पूरे महीने का एडवांस पेमेंट कर सकते हैं. ग्राहक जितने लीटर दूध का ऑर्डर देता है, वह सुबह 7.30 बजे से पहले उसके घर पर पहुंच जाता है. ग्राहक ऐप के जरिए अगले दिन के लिए दूध की मात्रा बढ़ा भी सकते हैं या बाहर कहीं जाने पर दूध की डिलीवरी बंद भी करा सकते हैं. इसके अलावा, अगर आपको दूध पसंद नहीं आता है तो कभी भी आपकी इसकी डिलीवरी बंद करा सकते हैं.
Supr Daily सीधे डेयरी फर्म्स से दूध लेती है और बिना किसी मिलावट के इसे ग्राहकों तक पहुंचाती है. Supr Daily एक महीने का सब्सक्रिप्शन लेने वाले अपने ग्राहकों को एक इंसुलेटेड बैग फ्री में देती है, जिसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसमें कई घंटों तक दूध ठंडा बना रहता है और यह जल्द खराब नहीं होता है. यह कंपनी जल्द ही देश के दूसरे शहरों में अपना विस्तार करेगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक, Supr Daily के रेवेन्यू में दूध बिजनेस की हिस्सेदारी 90 फीसदी है.
साभार-NEWS18.COM
2446total visits.