बागपत : नकली देशी घी बनाने वाली फैक्ट्री पर छापेमारी, लाखों रुपये का घी बरामद

बड़ौत(बागपत), 18 अगस्त 2017

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने बड़ौत के बिजरौल रोड पर स्थित रेलवे क्रासिंग के नजदीक खुशी ट्रेडिंग कंपनी के नाम से चल रही देसी घी बनाने की फैक्ट्री पर छापा लगाकर भारी मात्रा में नकली घी बनाने का सामान, रेपर आदि सील किए और नमूने लेकर जांच के लिए भेजे।

सहायक खाद्य आयुक्त राम नरेश यादव, अभिहित अधिकारी पवन कुमार, खाद्य सुरक्षा अधिकारी एमपी सिंह और सुरेंद्र कुमार ने बिजरौल रोड पर स्थिति रेलवे क्रासिंग के नजदीक खुशी ट्रेडिंग कंपनी में छापा मारा तो वहां नकली देसी घी बनता मिला। इस पर उन्होंने घी बनाने के उपकरण, सामग्री आदि को कब्जे में लेकर कमरों में सील लगा दी और देसी घी के नमूने भी लिए। इस दौरान करीब दो लाख रुपये कीमत का तैयार देसी घी समेत अन्य सामान मिला।

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि एस फैक्ट्री में वनस्पति, रिफाइंड, घी का सेंट आदि डालकर नकली देसी घी बनाया जा रहा था। कंपनी के देसी घी के एक किलों के पैकेटों पर 280 एमआरपी अंकित है। जबकि दुकानदारों को यह एक किलो देसी घी सिर्फ 85 रुपये में दिया जाता है। जबकि इसको बनाने में केवल 70 रुपये की लागत आती है। दुकानदार इसे देसी घी के रूप में ग्राहकों को देते हैं। इसके खाने से स्वस्थ पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। फैक्ट्री मालिक राजीव जैन नेहरू रोड़ बड़ौत का रहने वाला है। सहायक खाद्य आयुक्त ने बताया इस तरह के पदार्थ बनाने वालों की सभी फैक्ट्रियों को बंद कराया जाएगा और किसी भी हाल में इसकी बिक्री नहीं होनी दी जाएगी।

481total visits.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें