डेयरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी

हाथरस।
पराग डेयरी का छोटा प्लांट लगाने के नाम पर एक शख्स के साथ लाखों रुपये की ठगी की गई है। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली हाथरस गेट पुलिस ने 17 लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए गांव दरियापुर के कुशलपाल सिंह पुत्र महेंद्र पाल सिंह ने कहा है कि आनंद कामले कुलकर्णी नाम के व्यक्ति ने फोन पर संपर्क किया। इस व्यक्ति ने खुद को पराग मिल्क प्रोडक्ट्स यूनाइटेड, अहमदाबाद का अधिकारी बताया।

उसने बताया कि प्लांट दो टन दूध का है तथा सरकार 35 लाख रुपये की ग्रांट देकर काम शुरू कराएगी। इसके साथ ही जगह का किराया 35 हजार रुपये व एक सुपरवाइजर को बीस हजार रुपये प्रतिमाह कंपनी देगी। प्रति लीटर दूध पर दो रुपये कमीशन भी दिया जाएगा। आरोपियों ने यहां आकर कुशलपाल और अन्य लोगों को बहलाया-फुसलाया। इसके बाद 5 जुलाई 2016 को रजिस्ट्रेशन के नाम पर 45-45 हजार के दो चेक व 70 हजार रुपये अलग से ले लिए। रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद भी गांव में प्लांट नहीं लगा। आरोपियों ने शिकायत करने पर गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी दी गई तथा उतने ही रुपयों की पांच पॉलिसी भिजवा दी गई जो कि जाली थीं और उन पर अधिकारियों के फर्जी हस्ताक्षर थे।

पुलिस ने आनंद कामले कुलकर्णी के अलावा अजय भाटिया निवासी उज्जैन, अमित गुप्ता निवासी आरएस भंडारी रोड (इंदौर), दीपक कथूरिया, फाइनेंशियल एडवाइजर एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, चिराग कथूरिया निवासी इंदौर व बाबूराम त्रिपाठी निवासी निर्मल बिल्डिंग, नरीमन प्वाइंट, मुंबई, देवेंद्र शाह, सुमित कुमार, रोहित कुमार, विकास मेहरा, ज्योति शर्मा, निरंजन लाल, जसवंत सिंह, विकास शुक्ला व उमा पंडित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इससे पहले भी हाथरस जंक्शन के गांव ऐंहन के रहने वाले प्रहलाद सिंह पुत्र महाराज सिंह ने भी आनंद कामले और उनके पांच साथियों के विरुद्ध इसी साल मार्च में धोखाधड़ी कर 6.40 लाख रुपये हड़पने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया था।

725total visits.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें