टोंक : कांग्रेस के दुर्गालाल बने दुग्ध डेयरी संघ के अध्यक्ष

टोंक (राजस्थान),25 जुलाई 2017,

टोंक दुग्ध डेयरी संघ के अध्यक्ष के लिए सोमवार को सम्पन्न चुनाव में कांग्रेस समर्थित दुर्गा लाल चौधरी अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुए हैं। उल्लेखनीय रहे यह पद भाजपा के कमल चौधरी के निधन से रिक्त हुआ था।

टोंक जिला दुग्ध डेयरी संघ टोंक के अध्यक्ष पद के लिए सोमवार की दोपहर एक बजे मतदान शुरू हुआ जिसमें सभी 11 सदस्यों ने भाग लिया जिसमें मतदान के बाद शुरू हुई मतगणना में कांग्रेस समर्थित दुर्गालाल चौधरी को सात मत मिले जब कि भाजपा समर्थित प्रहलाद धाकड को चार मतो से ही संतोष करना पडा। मतगणना के बाद कांग्रेस समर्थित दुर्गालाल चौधरी को तीन मतो से विजयी घोषित किया। चौधरी के अध्यक्ष चुने जाने के बाद कांग्रेसियों में खुशी की लहर दौड़ गई।

दुर्गालाल चौधरी की कमान जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामबिलास चौधरी ने संभालते हुए 11 संचालक मंडल के सदस्यों में से 7 मत दुर्गालाल को दिला करके विजय घोषित कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जबकि प्रहलाद धाकड़ की कमान टोडारायसिंह के वर्तमान विधायक कन्हैयालाल चौधरी के हाथो में थी जिसको 11 में से सिर्फ 4 मत ही प्राप्त हुए । इस चुनाव में दुर्गालाल की जीत से कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई और रामबिलास चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जिला डेयरी कार्यालय में दुर्गालाल को फूल-मालाओं से स्वागत किया।

इस जीत पर पूर्व विधायक कमल बैरवा, सहकारिता के जिला चैयरमेन गणेशलाल गुर्जर, जिला महामंत्री देवकरण गुर्जर, दिनेश चौरासिया, टोडारायसिंह सहकारिता ब्लॉक अध्यक्ष हेमराज चौधरी, उपाध्यक्ष भंवर घारेड़ा, संचालक मण्डल के डायरेक्टर सुलेमान खां, दुलाराम चौधरी, देवकिशन गुर्जर, श्रीमती मनराज जाट, शंकरलाल जाट, प्रहलाद जाट, शंकर चौधरी एडवोकेट, बालकिशन जाट, भागचंद बिबोलाव, रामस्वरूप चौधरी, संग्राम सिंह, रामकुंवार लाखोलाई, महेन्द्र मीणा, पूर्व जिला परिषद सदस्य नरेश मीणा आदि ने बधाई दी है।

1434total visits.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें