Amul Dairy का कारोबार 17 प्रतिशत बढ़कर 38,550 करोड़ रुपये का हुआ

डेयरी टुडे नेटवर्क
आणंद/नई दिल्ली, 1 अप्रैल 2020,

नयी दिल्ली। अमूल ब्रांड के तहत डेयरी उत्पादों का विपणन करने वाली संस्था, गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (GCMMF) का कारोबार पिछले वित्त वर्ष के दौरान 17 प्रतिशत बढ़कर 38,550 करोड़ रुपये का हो गया। जीसीएमएमएफ ने एक बयान में कहा कि इस सहकारी कंपनी ने वित्तवर्ष 2018-19 में 32,960 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

अमूल मुख्य रूप से गुजरात, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में प्रतिदिन 140 लाख लीटर दूध बेचती है। अमूल के Dairy Product देश भर में बेचे जाते हैं। अमूल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि अमूल फेडरेशन ने डेयरी उत्पादों के लिए बाजार की प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह कारोबार हासिल किया है। अमूल फेडरेशन की 18 सदस्यीय यूनियनों के पास गुजरात के 18,700 गांवों में 36 लाख से अधिक किसान सदस्य हैं।

निवेदन:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

2207total visits.

3 thoughts on “Amul Dairy का कारोबार 17 प्रतिशत बढ़कर 38,550 करोड़ रुपये का हुआ”

  1. Why Amul is capturing the other local cooperative market it purchase the milk is not as per cooperative model .It purchase milk from midle man in other state,demolishing the cooperative and federations of other state

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें