अमूल और मदर डेयरी को टक्कर देने उतरी ‘ग्रोफर्स’, 12% सस्ता बेचेगी पैकेज्ड मिल्क

FacebookFacebookTwitterTwitterWhatsAppWhatsAppGoogle+Google+ShareShare

डेयरी टुडे नेटवर्क,
कोलकाता/नई दिल्ली, 20 जून, 2019,

अमूल, मदर डेयरी जैसी डेयरी कंपनियों को एक नई चुनौती का सामना करना पड़ेगा । ऑनलाइन ग्रॉसरी बेचने वाली कंपनी ग्रोफर्स अब पैकेज्ड मिल्क भी बेचेगी। मंगलवार को कंपनी ने पैकेज्ड दूध श्रेणी में उतरने की घोषणा की। कंपनी के उत्पाद की खुदरा बिक्री ‘जी-फ्रेश’ ब्रांड के तहत की जाएगी। कंपनी का दावा है कि उसका जी-फ्रेश ब्रांड का दूध एक सप्ताह के अंदर सभी प्रमुख शहरों में उपलब्ध होगा। कंपनी ने कहा कि, इस सेगमेंट में पहले से मौजूद कंपनियों की तुलना में उसके उत्पादों की कीमत 12 फीसदी कम होगी। कंपनी के सीईओ अल्बिंदर ढींडसा ने कहा कि कंपनी को पैकेज्ड दूध के कारोबार से 30 करोड़ रुपए सालाना आय होने की उम्मीद है।

दूसरी डेयरी कंपनियों से सस्ता होगा जी-फ्रेश मिल्क

ग्रोफर्स के वाइस प्रेसिडेंट (प्राइवेट ब्रांड्स) विवेक प्रसाद का कहना हैं क‍ि कंपनी टेट्रा पैक के दूध को बाजार से अधिक सस्ती दर पर बनाने की कोशिश कर रही है। दूध की कीमत बाजार में बिकने वाले अन्य कंपनियों के दूध से लगभग 12 फीसदी कम है।

विटामिन ए और डी से भरपूर होगा जी-फ्रेश मिल्क

ग्रोफर्स का दावा है कि ‘जी-फ्रेश’ दूध एफएसएसएआई द्वारा निर्धारित मानकों के अनुसार विटामिन ए और विटामिन डी के साथ पोषक तत्व से समृद्ध (फोर्टिफाइड) किया गया है। पैकेज्ड मिल्क मार्केट के सालाना 20 फीसदी की दर से बढ़ने की उम्मीद वहीं कंपनी वर्ष 2020 तक अपने निजी लेबल वाले उत्पाद दायरे को 800 उत्पादों से बढ़ाकर 1,200 करना चाहती है। जबकि कंपनी ने पहले कहा था कि वह वित्त वर्ष 2019-20 तक अपनी बिक्री को दोगुना कर 5,000 करोड़ रुपए करने का लक्ष्य रखा है। फिलहाल पैकेज्ड मिल्क मार्केट के सालाना 20 फीसदी की दर से बढ़ने की उम्मीद है।

 

नोट:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/DAIRYTODAY/ पर लाइक जरूर करें….

Editor

View Comments

Recent Posts

डेयरी स्टार्टअप Doodhvale फार्म्स ने निवेशकों से जुटाए 25 करोड़ रुपये, कारोबार बढ़ाने में होगा इस्तेमाल

डेयरी टुडे नेटवर्क, नई दिल्ली, 22 नवंबर 2024, डेयरी स्टार्टअप दूधवाले फार्म्स ने कारोबार बढ़ाने…

3 weeks ago

दिल्ली-एनसीआर में लॉन्च हुआ Nandini Milk, मदर डेयरी और अमूल को मिलेगी टक्कर

नवीन अग्रवाल, डेयरी टुडे नेटवर्क, नई दिल्ली, 21 नवंबर 2024, दिल्ली-एनसीआर के बाजार में कर्नाटक…

3 weeks ago

दिल्ली में AMUL और Mother Dairy के सामने चुनौती खड़ी करेगी कर्नाटक की नंदिनी डेयरी

नवीन अग्रवाल, डेयरी टुडे नेटवर्क, नई दिल्ली, 20 नवंबर 2024, कर्नाटक का नंदिनी मिल्क ब्रांड…

3 weeks ago

पंजाब सरकार डेयरी फार्मिंग को बढ़ावा देने के लिए जल्द लेकर आएगी नई परियोजना

डेयरी टुडे नेटवर्क, चंडीगढ़, 19 नवंबर 2024 पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान राज्य में डेयरी…

3 weeks ago