Mother Dairy ने मार्केट में उतारे पांच नए उत्पाद- अब सालभर स्टॉल पर मिलेंगे भिंडी, सहजन के साथ पेड़े और आटा लड्डू

नवीन अग्रवाल, डेयरी टुडे नेटवर्क,
नई दिल्ली, 14 जनवरी 2021,

देश की प्रमुख डेयरी कंपनी मदर डेयरी (Mother Dairy) ने नए साल में पांच नए उत्पादों को बाजार में उतारा है। अब मदर डेयरी के स्टॉल पर ग्राहकों को पूरे साल भिंडी (Ladyfinger) और सहजन (Drumsticks) मिलेगी और वो भी झारखंड की। आपको बता दें कि मदर डेयरी ने इसके फ्रोजन (Frozen) बिजनेस में प्रवेश करने का फैसला किया है। मदर डेयरी ने झारखंड के कटहल के कारोबार में पहले ही प्रवेश कर लिया है। इतना ही नहीं कंपनी ने मथुरा के पेड़े और मावा आटा लड्डू के कारोबार में भी उतरने का फैसला किया है। मदर डेयरी के इन नए प्रोडक्ट्स को राष्ट्रीय डेरी विकास बोर्ड की अध्यक्ष वर्षा जोशी ने लॉन्च किया।

राष्ट्रीय डेरी विकास बोर्ड (NDDB) की सब्सिडयरी कंपनी मदर डेयरी फ्रूट एण्ड वेजीटेबल प्राइवेट लिमिटेड के मुताबिक इसने नए साल में सफल ब्राण्ड्स (Safal Brand) के तहत 5 नए पैकेज्ड प्रोडक्ट्स को बाजार में उतारने का फैसला किया है। इसमें झारखंड की भिंडी और सहजन भी शामिल है। दरअसल, झारखंड का कटहल और सहजन अपने अनूठे स्वाद के लिए देश भर में विख्यात है। कंपनी पहले से ही कटहल कारोबार में उतर चुकी है। अब बारी है सहजन और भिंडी की।

मदर डेयरी प्रबंधन के मुताबिक ग्राहकों को सहजन 500 ग्राम के पैक में मिलेगा, जबकि भिंडी 400 ग्राम के पैक में। इन दोनों सब्जियों को बागान से लाकर रांची स्थित फैक्ट्री में साफ किया जाता है और फिर काट कर फ्रोजन किया जाता है। ग्राहकों के पास जो सालों भर यह सब्जी मिलेगी, वह फ्रोजन तरीके में होगी। मदर डेयरी ने 500 ग्राम के सहजन के पैक की कीमत 60 रुपये तय की है। कंपनी ने कुछ साल पहले ही झारखंड के कटहल को राष्ट्रीय राजधानी में लाना शुरू किया था, जिसे ग्राहकों ने हाथों हाथ लिया था।

नए प्रोडक्ट्स के लॉन्चिंग के अवसर पर राष्ट्रीय डेरी विकास बोर्ड की अध्यक्ष वर्षा जोशी ने बताया कि देश में उत्पन्न होने वाले विविध उत्पादों एवं आधुनिक दृष्टिकोण के संयोजन के साथ यह पहल किसानों एवं ग्राहकों, दोनों के लिए फायदेमंद साबित होगा। बागवानी के क्षेत्र में इन नए उत्पादों की सोर्सिंग झारखण्ड के आदिवासी समुदायों से की जाएगी। ऐसे में यह पहल उन्हें नए बाज़ारों के साथ जोड़कर उनके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव उत्पन्न करेगी। इन सब्जियों को सफल ब्रांड के तहत लांच किया जाएगा। इस ब्रांड के तहत फ्रोजन मटर, कोर्न, मिक्स वेज पहले से ही बिक रहे हैं।

मिठाई के कारोबार में मदर डेयरी ने पहले से ही कदम बढ़ा दिया है। अब कंपनी ने इसका दायरा बढ़ाते हुए मथुरा के पेड़े और मेवा आटा लड्डू को शामिल कर लिया है। मदर डेयरी के डिप्टी एमडी ओमवीर सिंह का कहना है कि इन नए उत्पादों के साथ अब उनके पैकेज्ड स्वीट्स पोर्टफोलियो में 7 मिठाईयां शामिल हो गई हैं। इनमें पहले से ही मिल्क केक, ओरेंज मावा बर्फी, फ्रोज़न रसमलाई, गुलाब जामुन और रसगुल्ला शामिल हैं।

Note:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.co m/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

Editor

Recent Posts

डेयरी स्टार्टअप Doodhvale फार्म्स ने निवेशकों से जुटाए 25 करोड़ रुपये, कारोबार बढ़ाने में होगा इस्तेमाल

डेयरी टुडे नेटवर्क, नई दिल्ली, 22 नवंबर 2024, डेयरी स्टार्टअप दूधवाले फार्म्स ने कारोबार बढ़ाने…

3 weeks ago

दिल्ली-एनसीआर में लॉन्च हुआ Nandini Milk, मदर डेयरी और अमूल को मिलेगी टक्कर

नवीन अग्रवाल, डेयरी टुडे नेटवर्क, नई दिल्ली, 21 नवंबर 2024, दिल्ली-एनसीआर के बाजार में कर्नाटक…

3 weeks ago

दिल्ली में AMUL और Mother Dairy के सामने चुनौती खड़ी करेगी कर्नाटक की नंदिनी डेयरी

नवीन अग्रवाल, डेयरी टुडे नेटवर्क, नई दिल्ली, 20 नवंबर 2024, कर्नाटक का नंदिनी मिल्क ब्रांड…

3 weeks ago

पंजाब सरकार डेयरी फार्मिंग को बढ़ावा देने के लिए जल्द लेकर आएगी नई परियोजना

डेयरी टुडे नेटवर्क, चंडीगढ़, 19 नवंबर 2024 पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान राज्य में डेयरी…

3 weeks ago